Helicopter Crash: CDS रावत के क्रैश हुए हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स मिला, यह खोलेगा हादसे का राज

Thursday, Dec 09, 2021 - 11:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु में कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त होने वाले भारतीय वायु सेना के Mi-17V-5 हेलीकॉप्टर का डेटा रिकॉर्डर गुरुवार सुबह मिल गया। इस हेलीकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य सशस्त्र कर्मियों की जान चली गई। 

 

ब्लैक बॉक्स खोलेगा राज
Mi-17V-5 हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स हेलीकॉप्टर की अंतिम उड़ान स्थिति और अन्य पहलुओं के बारे में सारी जानकारी सामने लाएगा। यह बॉक्स उड़ान डेटा और कॉकपिट वार्तालापों को रिकॉर्ड करता है। विंग कमांडर आर. भारद्वाज के नेतृत्व में वायु सेना के अधिकारियों की 25 स्पेशल टीम ने गुरुवार तड़के ब्लैक बॉक्स बरामद किया है। अब इसकी जांच की जाएगी और इससे मिलने वाली जानकारी से पता चल सके कि यह हादसा आखिर हुआ कैसे।

 

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज जारी
कुन्नूर हेलीकॉप्टर क्रैश में एकमात्र जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। कोयंबटूर से छह सदस्यीय विशेष चिकित्सा दल उनके इलाज के लिए पहुंच गया है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह वेलिंगटन सेना अस्पताल में मौत और जिंदगी के बीच जंग लड़ रहे हैं।  वहीं दुर्घटनास्थल पर पहुंचने वाले पहले व्यक्ति रविकुमार ने बताया था कि दो लोगों को छोड़कर बाकी सभी जवानों के शव जल गए हैं। साथ उसने बताया कि एक पेड़ के साथ टकराने पर हेलीकॉप्टर में आग लग गई। 

Seema Sharma

Advertising