दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, कई राज्यों के लिए अगले 4 दिन भारी

Sunday, Aug 01, 2021 - 08:03 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को आज फिर कई मुश्किलों से दो-चार होना पड़ा। दिल्ली एनसीआर में आज सुबह-सुबह तेज बारिश हुई, जो गर्मी से राहत के साथ-साथ आफत भी लाई।  बारिश के बाद यमुना बाज़ार इलाके में जलभराव हो गया, जिसकी कुछ तस्वीरे भी सामने आई है। 


वहीं भारी बारिश के कारण यमुना नदी का जलस्तर एक बार फिर बढ़ गया है।  दरअसल भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों में तेज बारिश होने का अनुमान जताया था।आईएमडी ने कहा कि 31 जुलाई से चार अगस्त के दौरान राजस्थान के पूर्वी भाग और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है जबकि 31 जुलाई से तीन अगस्त के दौरान बारिश और तेज होगी।


 आईएमडी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। वहीं, एक से दो अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वर्षा के साथ छिटपुट जगहों पर बहुत तेज बारिश हो सकती है।


 आईएमडी ने कहा कि 31 जुलाई को जम्मू-कश्मीर, एक अगस्त को पंजाब में, दो अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और चार अगस्त तक उत्तराखंड और हरियाणा में भारी बारिश के साथ उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में वर्षा गतिविधि का वर्तमान दौर जारी रहने की संभावना है।


 

vasudha

Advertising