ओडिशा में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

Friday, Jul 20, 2018 - 05:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) द्वारा अगले दो दिनों में राज्य के कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। ओडिशा विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बी पी सेठी ने राज्य के सभी जिला प्रशासनों को निर्देश दिया कि वे किसी भी संभावित बाढ़ की स्थिति और अपने संबंधित जिले में जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। 

सेठी ने सभी क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को जिला मुख्यालय में उपस्थित रहने और आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। मौसम विज्ञान विभाग की रिपोर्ट के बाद एसआरसी ने निर्देश जारी किया है कि बंगाल के उत्तर-पश्चिम खाड़ी और पड़ोस में बने हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने से 20 से 22 जुलाई के दौरान अगले तीन दिनों के दौरान विभिन्न जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं। एसआरसी ने जिला आपातकालीन अभियान केन्द्रों (ईओसी) को 24 घंटे खुले रखने का निर्देश दिया है। 

सेठी ने कहा कि प्रतिकूल स्थिति में अगर ऐसा कुछ भी होता है तो तुरंत एसआरसी के ईओसी केन्द्र को सूचित किया जाना चाहिये। इस बीच, यहां राज्य मुख्यालय तक को मिली रिपोर्ट से पता चला है कि मलकानगिरि-जेपोर और मलकानगिरि-कालीमेला के बीच कई जगहों पर भारी बारिश होने के कारण संचार व्यवस्था ठप हो गयी है। मलकानगिरि का विश्व के शेष हिस्सों से संपर्क टूट गया है कई इलाकों में पानी भर गया है। मलकानगिरि में कम से कम तीन नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिससे क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति बन रही है।

vasudha

Advertising