बारिश से बेहाल मुंबई, शिक्षा मंत्री बोले- स्कूल नहीं करेंगे बंद

Tuesday, Jul 10, 2018 - 11:51 AM (IST)

मुंबई: मुंबई में रात भर हुई भारी बारिश के चलते पश्चिमी रेलवे की उपनगरीय सेवाओं को रोक दिया गया है। रेलवे के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि चर्चगेट और बोरिवली के बीच सेवाएं सामान्य हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार रात से 200 मिलिमीटर वर्षा दर्ज की गई है जिससे रेल की पटरियों में पानी भर गया है और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेल सेवाएं तब तक रोक दी गईं हैं जब तक कि पटरियों पर पानी कम नहीं हो जाता। अधिकारी ने बताया कि मशीनों के जरिए पटरियों से पानी हटाने का काम किया जा रहा है। हालांकि रात भर बारिश होने के बावजूद मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं सभी मार्गों पर सामान्य रूप से चल रही हैं। मध्य रेलवे ने ट्वीट कर बताया कि मध्य रेलवे की सभी तीनों लाइनों- मुख्य, हार्बर और ट्रांस हार्बर पर ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार तक भारी और भीषण बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।

सरकारी स्कूलों में छुट्टी नहीं: शिक्षा मंत्री
मुंबई में बारिश से हुए भारी जलजमाव के बाद भी महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने स्कूल बंद किए जाने के फैसले से इनकार किया। उन्होंने कहा कि कुछ प्राइवेट स्कूलों ने अपनी मर्जी से स्कूल बंद किए हैं जबकि सरकारी स्कूल खुला हैं। तावडे ने कहा कि स्कूल बंद किए जाने की ज़रूरत नहीं है, प्रशासन सब संभाल लेगा।


डब्बावालों ने टिफिन सेवा बंद की
वहीं शहर में टिफिन सेवा देने वाले डब्बावालों ने जलभराव के मद्देनजर आज पूरे शहर में काम बंद रखने का फैसला किया है। मुंबई डिब्बवाला संगठन के प्रवक्ता सुभाष तालेकर ने कहा कि शहर भर में पानी भरा होने के कारण हमने आज टिफिन इकट्ठा नहीं किए। घुटनों तक भरे पानी के बीच साइकिल चलाना हमारे लोगों के लिए मुश्किल है।

Seema Sharma

Advertising