गुजरात में भारी बारिश का कहर: अब तक 19 की मौत, 900 को बचाया सुरक्षित

Friday, Jul 13, 2018 - 11:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के नवसारी और वलसाड जिलों के कई रिहायशी और निचले इलाकों में भारी बारिश की वजह से  पानी भर गया और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सूरत शहर के कई हिस्सों में भी जलभराव हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक दक्षिण और मध्य गुजरात के विभिन्न हिस्सों में कल से हो रही भारी बारिश के कारण करीब 900 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।  

राज्य के दस स्थानों पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को तैनात कर दिया गया है। राज्य आपात स्थिति नियंत्रण कक्ष के मुताबिक, सौराष्ट्र क्षेत्र के कई इलाकों में आज भारी बरसात हुई है। दक्षिण गुजरात खासतौर पर वलसाड और नवसारी जिलों में आज सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है, जिस कारण सड़कों पर पानी भर गया है और नदियां उफान पर चल रही हैं। इसने जन जीवन को प्रभावित किया है। मध्य और दक्षिण गुजरात में कल से ही बारिश हो रही है। 

सौराष्ट्र के गिर सोमनाथ जिले के उना और कोडिनार तालुका में भारी बारिश दर्ज की गई है। राज्य के राहत आयुक्त मनोज कोठारी ने कहा कि जून से राज्य में वर्षाजनित विभिन्न घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव अभियान के लिए दस विभिन्न स्थानों पर एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि मूसलाधार बारिश के कारण दक्षिण और मध्य गुजरात में एक राष्ट्रीय राजमार्ग और तीन राजमार्गों समेत 197 सड़कों को यातायात के लिए बंद किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में दक्षिण और मध्य गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।  

vasudha

Advertising