school closed: गुजरात में शिक्षा विभाग ने सभी प्राथमिक स्कूलों में की छुट्टी की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 09:30 AM (IST)

 नेशनल डेस्क:  गुजरात में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश जारी है, इसलिए सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य में बड़ौदा और अहमदाबाद सबसे अधिक प्रभावित शहर थे जहां भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया और बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा। 

आईएमडी के अनुसार, 26 अगस्त को बड़ौदा में 26 सेमी बारिश हुई, इसके बाद अहमदाबाद और राजकोट में क्रमशः 10 सेमी और 9 सेमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए राज्य के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है. ट्रेन और बस सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं, साथ ही स्कूल भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।
 
प्राइमरी स्कूल बंद
चूंकि रेड अलर्ट लागू है, राज्य में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है और स्थिति और खराब होने की आशंका है। जिसे देखते हुए गुजरात शिक्षा विभाग ने मंगलवार को राज्य के सभी प्राथमिक स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है। घोषणा केवल प्राथमिक विद्यालयों तक ही सीमित है और इसलिए जूनियर, एचएससी और एसएससी स्कूल खुले रहेंगे।

विशेष रूप से उत्तरी गुजरात पर गहरे दबाव के विकास और पिछले 6 घंटों में इसके पश्चिम की ओर बढ़ने से, दीसा के लगभग 70 किमी एस-एसई में राज्य में भारी बारिश हुई। डीडी धीरे-धीरे गुजरात क्षेत्र में डब्ल्यू-एसडब्ल्यू की ओर बढ़ने और 29 अगस्त की सुबह तक सौराष्ट्र और कच्छ और पाकिस्तान और पूर्वोत्तर अरब सागर के आसपास के इलाकों तक पहुंचने के लिए तैयार है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News