Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार, सड़कें बनीं दरिया... IMD ने इन जिलों में जारी किया रेड अलर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 08:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में इन दिनों लगातार भारी से बहुत भारी बारिश हो रही है, जिससे कई जिलों में हाहाकार मच गया है। विशेषकर मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में स्थिति गंभीर हो गई है। बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे यातायात व्यवस्था ठप हो गई है और गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं।

भारी बारिश का अलर्ट जारी
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार और गुरुवार के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट दिया गया है, जबकि पालघर और नासिक के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। अगले 24 घंटों तक इन क्षेत्रों में बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है, जिसका असर पूरे राज्य में देखने को मिलेगा।

The Meteorological Department has issued a Red alert for Palghar and Nashik and an orange alert for Mumbai, Thane, Raigad and Pune for tomorrow pic.twitter.com/az9nlWiTdl

— ANI (@ANI) September 25, 2024


मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया सक्रिय है, जिससे राज्य में नमी बढ़ गई है और मानसून की बारिश हो रही है। मुंबई में लगातार हो रही झमाझम बारिश ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया है। लोगों को जगह-जगह भरे पानी में चलकर गुजरना पड़ रहा है, और कई लोग अपने ठिकाने ढूंढने में परेशान हैं।
PunjabKesari
इन राज्यों में बारिश की संभावना 
इसके अलावा, अन्य राज्यों जैसे गोवा, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कर्नाटक और बिहार में भी भारी बारिश होने के आसार हैं। गुजरात, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, ओडिशा और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो सकती है। दिल्ली एनसीआर में भी बरसात की संभावना है। इस स्थिति से निपटने के लिए सभी संबंधित विभागों को सतर्क कर दिया गया है और लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News