आंध्रा-तेलंगाना में बारिश से भारी तबाही, अब तक 17 की मौत

Sunday, Sep 25, 2016 - 02:47 PM (IST)

नई दिल्ली: तेलंगाना-आंध्रप्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह अस्त-व्यस्त करके रख दिया है। बारिश से अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है। बचाव अभियान के लिए हैदराबाद और रांगा रेड्डी जिलों में सेना को तैनात किया गया है। मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश में भी अगले तीन दिनों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

तेलंगाना में मरने वालों की संख्या हुई आठ
तेलंगाना के मेडक जिले में भारी बारिश से आई बाढ़ में तीन कारखाना मजदूर डूब गए, जिससे राज्य में बारिश से होने वाली दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ पर पहुंच गई। अधिकारियों ने बताया कि कल तीन व्यक्तियों के मरने की सूचना है। सेना हैदराबाद और रंगारेड्डी जिले में सेना बचाव अभियान चला रही है।

चेतक हेलीकॉप्टर से निकाला जा रहा फंसे लोगों को
मिली जानकारी के अनुसार ‘‘भारतीय वायुसेना के तीन चेतक हेलीकॉप्टर को वहां फंसे लोगों को बचाने के काम में लगाया गया है। बचाव के दो प्रयास किए गए लेकिन दुर्भाग्य से इलाके में भारी बारिश के कारण इसे रद्द करना पड़ा।’’ मौसम विभाग के अधिकारी ने राज्य में छिटपुट जगहों में ‘‘भारी बारिश’’ होने का अनुमान जताया है।

हैदराबाद में कुछ निचले इलाके अब भी शहर के बाकी हिस्सों से कटे हुए हैं। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के निर्देश के बाद बचाव अभियानों के लिए पहले से ही राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के 60 सदस्यीय एक दल को शहर में तैनात रखा गया है। बारिश से प्रभावित हैदराबाद और इसके पड़ोसी जिले रंगारेड्डी में सेना की चार टुकड़ियां पहले ही तैनात की गई हैं।

Advertising