दिल्ली में भारी बारिश से बुरा हाल, अगले 48 घंटे तक राहत नहीं...NCR में 8वीं तक स्कूल बंद

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 08:58 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का सिलसिला शुक्रवार सुबह भी जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे तक राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में बारिश होगी। दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम आदि के इलाकों में बारिश की वजह से यातायात भी प्रभावित हुआ और कई इलाकों में पानी भर गया। 

PunjabKesari

NCR में 8वीं क्लास तक स्कूल बंद

एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, नोएडा और ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद, गाजियाबाद में फ्सर्ट क्लास से लेकर 8वीं क्लास तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे। मौसम विभाग ने क्षेत्र में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है जिसके बाद जिलाधिकारी ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। 

PunjabKesari

वहीं गुड़गांव में भारी बारिश की चेतावनी के बाद शुक्रवार को स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। दफ्तर आने वाले लोगों को भी वर्क फ्रॉम होम करने को कहा गया है।

PunjabKesari

बारिश ने बरपाया कहर

राष्ट्रीय राजधानी में दो दिनों से जारी बारिश के बीच गुरुवार को एक सड़क का हिस्सा धंस गया जबकि कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए और जलभराव के कारण यातायात थम सा गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ‘येलो अलर्ट' जारी किया है और छिट-पुट स्थानों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की। बारिश के कारण कैब और ऑटोरिक्शा के किराए में भी बहुत तेजी आई है। दिल्ली यातायात पुलिस की हेल्पलाइन पर गुरुवार को यातायात जाम से जुड़े 23 कॉल आए, जलभराव से जुड़े सात और पेड़ उखड़ने के संबंध में दो कॉल आए। 

PunjabKesari

साफ हुई दिल्ली की हवा

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से मानसून की वापसी से ठीक पहले हुई ताजा बारिश से वर्षा में कमी (22 सितंबर की सुबह तक 46 फीसदी) को कुछ हद तक पूरा करने में मदद मिलेगी। इससे हवा भी साफ रहेगी और तापमान भी नियंत्रित रहेगा। शहर में न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री नीचे 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वायु गुणवत्ता सूचकांक गुरुवार शाम चार बजे बजे 65 (संतोषजनक श्रेणी) दर्ज किया गया।

PunjabKesari

आईएमडी ने मंगलवार को कहा था कि दक्षिण पश्चिम मानसून के लौटने की सामान्य तारीख 17 सितंबर है और यह सामान्य तारीख से तीन दिन बाद दक्षिण पश्चिम राजस्थान के कई हिस्सों और पास के कच्छ से लौट चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News