दिल्ली में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश, राजस्थान में भी मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Sunday, Aug 25, 2019 - 04:35 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में रविवार दोपहर को तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। इससे पहले मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश की संभावना जताई थी। वहीं मौसम विभाग ने राजस्थान में मानसून के फीका पड़ने के कारण सप्ताह भर से बरसात का दौर लगभग थम जाने से बढ़ी उमस एवं तेज गर्मी के बीच मौसम विभाग ने सोमवार तक एक दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है, जिससे प्रदेश के एक दर्जन जिलों में असर पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के रविवार एवं सोमवार को एक दो स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है, जिससे राज्य के भीलवाड़ा, कोटा, झालावाड़, बूंदी बांरा, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ एवं सिरोही जिला प्रभावित हो सकते है। इसी तरह मंगलवार को भी एक दो स्थानों पर भारी बरसात की संभावना है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने 25 अगस्त को पंजाब में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है।

 पंजाब के  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बाढ़ राहत उपायों पर रविवार को विस्तृत समीक्षा बैठक भी बुलाई है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ फिर वर्षा होने के मद्देनजर हमने सभी प्रभारी मंत्रियों एवं उपायुक्तों को सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया है।

अरुण जेटली की अंतिम विदाई पर जमकर बरसे बादल
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली का रविवार को दिल्ली में यमुना नदी के किनारे निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। जब अरुण जेटली के अंतिम संस्कार की विधियां चल रही थीं तब दिल्ली में काफी तेज हवाएं और बारिश शुरू हो गई। बेटे रोहन ने जेटली को मुखाग्नि दी। बता दें कि भाजपा के संकटमोचन कहे जाने वाले अरुण जेटली ने शनिवार दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर अंतिम सांस ली। उन्हें 9 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था।

Seema Sharma

Advertising