मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली समेत इन राज्यों में भी बरसेंगे बादल...जानिए अपने शहर का हाल

Wednesday, Jul 06, 2022 - 10:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई सहित पश्चिमी तटीय क्षेत्रों के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है, जिसमें मुंबई, ठाणे, रत्नागिरी सहित अन्य जिले शामिल हैं। IMD ने पूर्वानुमान में बताया कि मुंबई और ठाणे में शुक्रवार तक भारी बारिश हो सकती है। 

 

दिल्ली में ‘ऑरेंज अलर्ट'

वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली में भी बुधवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है। IMD ने पहले बुधवार के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया था और मध्यम से भारी बारिश या गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया था। दिल्ली में मानसून की पहली बारिश 30 जून की सुबह हुई थी, जिससे भीषण गर्मी से काफी राहत मिली थी।

 

इन राज्यों में भी बारिश की संभावना

जम्मू में बुधवार को हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बादल छाए रहेंगे। मध्य प्रदेश में बारिश के आसार को देखते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। देश के पश्चिमी क्षेत्रों में 5 से 8 जुलाई तक बारिश हो सकती है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में 7-8 जुलाई और ओडिशा में 5 से 9 जुलाई के बीच बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार हैं। अगले पांच दिन के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ बारिश हो सकती है। राजस्थान में 7-9 जुलाई के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में गरज, चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।

Seema Sharma

Advertising