देवार सेक्टर में PAK की भारी फायरिंग, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 01:20 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना की नाकाम हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सीजफायर उल्लंघनों की आड़ में पाकिस्तानी सेना घुसपैठ कराने की फिराक में लगी हुई है। आज सुबह करीब 10 बजकर 45 मिनट पर पाकिस्तान ने पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम को उल्लंघन करते हुए मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलाबारी की। भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। हालांकि अभी तक किसी तरह के नुक्सान होने की खबर नहीं है। पाकिस्तान ने लगातार पांचवे दिन पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान पिछले चार दिनों में शाहपुर, किरनी, कास्बा, मानकोट और मेंढर सेक्टर को निशाना बना चुका है।

PunjabKesari

कस्बा और किरनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन
पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को कस्बा और किरनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। इस दौरान पाक सेना ने भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी के साथ-साथ मोर्टार शेलिंग भी की थी। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पूर्वाह्न करीब 11 बज कर 45 मिनट पर पाकिस्तान ने बगैर उकसावे के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में गोलीबारी की तथा मोर्टार से गोले दागे। भारतीय थल सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

PunjabKesari

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर भारी गोलाबारी हुई, जिससे सीमावर्ती इलाकों के बाशिंदों में दहशत पैदा हो गई। उन्होंने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी ने लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए भूमिगत बंकरों में रहने के लिए मजबूर कर दिया है। रविवार से जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का यह चौथा उल्लंघन है। इससे पहले, पाकिस्तान ने शाहपुर, किरनी, कसाबा, मनकोट और मेंढर सेक्टरों को निशाना बनाया था। 

PunjabKesari

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन जम्मू-कश्मीर की अग्रिम चौकियों एवं गांवों को निशाना बनाकर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे थे। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पुंछ जिले के मनकोट और मेंढर में नियंत्रण रेखा के पास सीमा पार से गोलीबारी और गोलाबरी सुबह करीब छह बजे शुरू हुई थी। प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है लेकिन इससे नियंत्रण रेखा के पास रह रहे लोगों में तनाव जरूर उत्पन्न हो गया था। नजदीक के किरनी और कास्बा सेक्टर में पिछले दो दिनों से पाकिस्तानी की ओर से भारी गोलाबारी की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News