आफत बनी बारिश : शेड  में भर गया पानी, बाल-बाल बचा परिवार

Thursday, Jul 26, 2018 - 05:49 PM (IST)

कठुआ : हटली क्षेत्र के रखेह गांव में गत बुधवार रात को तेज बारिश एक परिवार पर आफत बनकर बरसी। स्थानीय खड्ड में अचानक आए पानी के चलते एक शेड बह गया। गनीमत रही कि इस शेड  में रात को सो रहे बच्चों सहित अन्य सदस्यों को बाहर निकाल लिया गया लेकिन भीतर रखा सामान पानी के तेज बहाव के साथ ही बह गया। पीड़ित नीलम देवी ने बाढ़ नियंत्रण विभाग की कार्यप्रणाली को कोसते हुए कहा कि उनके घर के पास ही खड्ड हैं वे कई बार जिला प्रशासन, बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं कि बरसात से पूर्व उनके घरों को बचाने के लिए क्रेट डाले जाएं लेकिन हर बार आश्वासन ही उन्हें दिए गए। जिसका नतीजा रहा कि गत रात को करीब तीन बजे अचानक तेज पानी के बहाव में उनका एक शेड बह गया। साथ ही उनका घरेलू सामान भी बह गया।

 

वहीं, गीता देवी ने कहा कि उसका भी कुछ सामान बहा है लेकिन वे बाल बाल बच गए। उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि अगर उनके घरों के पास खड्ड से पानी का बहाव दूसरी ओर मोडऩे के प्रयास न किए गए तो वह मजबूरन सडक़ों पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे जिसकी जिम्मेवारी पूरी तरह से बाढ़ नियंत्रण विभाग की होगी। वहीं, बारिश थमने के बाद परिवार के सदस्यों ने अपना सामान आदि खड्ड से एकत्रित 
उधर, बारिश के चलते नदी नालों में पानी के तेज बहाव को देखे हुए प्रशासन एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग ने पहले से ही एड़वायजरी जारी कर रखी है कि लोग बारिश के दिनों में इनके आसपास न जाएं। 

Monika Jamwal

Advertising