अनुच्छेद 370 पर दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज (पढें 28 अगस्त की खास खबरें)

Wednesday, Aug 28, 2019 - 05:30 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को रद्द करने के केंद्र के फैसले को चुनौती देने वाली कई सारी याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय द्वारा आज सुनवाई करने का कार्यक्रम है। जम्मू कश्मीर में संचार पर पाबंदियों सहित अन्य प्रतिबंधों को हटाने की मांग करते हुए ये याचिकाएं दायर की गई हैं।

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज
केंद्रीय कैबिनेट की बुधवार शाम को बैठक होने वाली है। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में जम्मू कश्मीर के लिए कैबिनेट की ओर से विशेष पैकेज का ऐलान किया जा सकता है। मोदी कैबिनेट की ये बैठक शाम 4 बजे होगी। कैबिनेट बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। बैठक में सरकार चीनी के निर्यात को लेकर भी फैसला ले सकती है।

ईडी की याचिका पर सुनवाई आज
आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम को गिरफ्तारी से मिले अंतरिम संरक्षण की अवधि कल तक के लिये बढ़ा दी। न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ चिदंबरम को हिरासत में भेजने को चुनौती देने वाली याचिका सहित दो याचिकाओं पर प्रवर्तन निदेशालय की दलील वह आज सुनेगी।

अमेठी दौरे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
केन्द्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी आज अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश में अमेठी का दौरा करेंगी।  ईरानी को 25 अगस्त को अमेठी आना था लेकिन पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन के कारण उनका कार्यक्रम टल गया था।
   

Yaspal

Advertising