Odd-Even पर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज (पढ़ें 8 नवंबर की खास खबरें)

Friday, Nov 08, 2019 - 01:30 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार की ‘सम-विषम' योजना को चुनौती देने वाली याचिका पर उच्चतम न्यायालय आज सुनवाई करेगा। याचिका में आरोप लगाया गया है कि यह योजना मनमानी और कानूनी प्रावधानों के विपरीत है तथा ‘राजनीतिक और वोट बैंक के हथकंडे' के अलावा यह कुछ नहीं है। यह याचिका नोएडा निवासी एक अधिवक्ता ने दायर की है।

11-12 नवंबर को सम-विषम नियम में छूट देने को लेकर फैसला आज
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार सिख समुदाय की भावनाओं का सम्मान करती है और इसलिए गुरु नानक देव के प्रकाशपर्व के अवसर पर व्यवधान रहित यात्रा सुनिश्चित करने के लिये 11-12 नवंबर को सम-विषम नियम में छूट देने को लेकर आज फैसला किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन है।

लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई आज
झारखंड उच्च न्यायालय चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई करेगा। यह मामला दुमका कोषागार से गबन का है। न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ लालू की जमानत याचिका पर आज सुनवाई करेगी।

झारखंड में आज हो सकता है महागठबंधन का ऐलान
झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के बीच सीट बंटवारे की बातचीत अंतिम दौर में है तथा आज इस बारे में घोषणा किये जाने की संभावना है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और झामुमो विधानसभा चुनाव में सत्तारुढ़ भाजपा को हराने के लिए आपस में गठबंधन करने का प्रयास कर रहे हैं।

Yaspal

Advertising