घर तक नहीं पहुंची एंबुलेंस, कोरोना मरीज को 500 मीटर तक कंधे पर लादकर ले गया स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी

Monday, Oct 26, 2020 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है लेकिन इसके बावजूद देश में कई जगहें ऐसी हैं जहां लोगों को महामारी से जूझना पड़ा रहा है। दूरदराज इलाकों में लोगों को सहूलियत नहीं मिल रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है असम का, दहां कोरोना मरीज को एंबुलेंस नहीं मिली और स्वास्थ्य कर्मी उसे कंधे पर लादकर ले गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि रात के अंधेरे में एक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी अपने कंधों पर लादकर कोरोना मरीज को लेकर जा रहा है।

 

स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी पीपीई किट पहने हुए है। जानकारी के अनुसार जिस जगह पर मरीज का घर है वहां तक सड़क की हालत बेहद खराब है। सड़क की खस्ता हालत के कारण मरीज को ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं पहुंच पा रही थी और शख्स की हालत काफी खराब थी और उसे अस्पताल पहुंचाना जरूरी था। ऐसे में 108 एंबुलेंस सेवा के लिए काम करने वाले गौतम से किया ने मरीज को उसके घर से अपने कंधों पर लादा और एंबुलेंस तक ले गया और अस्पताल पहुंचाया।

 

सोशल मीडिया पर एंबुलेंस कर्मी की काफी तारीफ हो रही है। वहीं लोग असम सरकार पर तंज कस रहे हैं कि लोगों को अभी तक मूलभूत सुविधाएं नहीं मिली हैं। बता दें कि  असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई भी कोरोना की चपेट में आ गए थे, उनको करीब दो महीने बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिली। डॉक्टर के मुताबिक गोगोई पूरी तरह से ठीक है लेकिन  डॉक्टर और नर्स उनके आवास पर उनके स्वास्थ्य की निगरानी करते रहेंगे।

Seema Sharma

Advertising