अब तक 3 लाख से ज्यादा बच्चों को लगा टीका, स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 04:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देशभर में 15 से 18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। अब तक 3 लाख से ज्यादा बच्चों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को एक बाल कोविड टीकाकरण केंद्र का दौरा किया और व्यवस्था का जायजा लिया। मांडविया सुबह नई दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे और बच्चों के टीकाकरण का जायजा लिया। उन्होंने टीकाकरण के लिए आए बच्चों और उनके अभिभावकों, डाक्टरों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से बातचीत भी की।

 

मांडविया ने बच्चों से विशेष रूप से बातचीत की और टीकाकरण पर उनके विचार जाने। उन्होंने बाद में एक ट्वीट में कहा कि देशभर में अपने युवा मित्रों को टीका लगाने के बाद फोटो साझा करते देखकर खुशी होती है। इससे पूरे भारत को प्रेरणा मिलती है। केंद्रीय मंत्री ने अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले के दोईमुख की दो किशोरियों की फोटो भी शेयर की। उन्होंने कहा कि युवा भारत को सुरक्षित करते हुए। कोविड वैक्सीनेशन की कुछ तस्वीरें। मैं अपने युवा मित्रों से जल्दी से जल्दी टीकाकरण कराने और दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण को और मजबूती देने का अनुरोध करता हूं।

 

मांडविया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण के अंतर्गत आज से देशभर में 15 से 18 आयुवर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है। उन्होंने कहा कि हमारे यंग इंडिया को कोरोना का सुरक्षा कवच देने के लिए मैं मोदी जी का धन्यवाद करता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News