सगाई समारोह में खाना खाने के बाद बिगड़ी तबीयत, तीन लोगों की मौत... 36 हॉस्पिटल में भर्ती

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 05:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में उदयपुर जिले के कोटड़ा थाना क्षेत्र में एक सगाई समारोह में भोजन के बाद अचानक तबीयत बिगड़ने से एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 36 अन्य का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पुलिस ने यह जानकारी दी। थानाधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सावन क्यारा गांव में सोमवार को एक कार्यक्रम में करीब 80 लोग शामिल हुये थे।

उनके अनुसार रात को भोजन के कुछ देर बाद कई लोगों को उल्टी और जी मिचलाने की शिकायत पर अस्पताल ले जाया गया जहां एक महिला और दो लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान बाबू गमार (30), मसरू गमार (28) और अमिया पारगी (35) के रूप में की गई है।

कोटड़ा के ब्लाक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शंकरलाल चव्हाण ने बताया कि सावन क्यारा में एक सगाई कार्यक्रम में खाने में बकरे का मटन, मिक्स वेज, बैंगन, टमाटर, मक्के का दलिया, दाल गुड़ आदि का भोजन के साथ लोगों को देशी और अंग्रेजी शराब भी परोसी गई थी। उन्होंने बताया कि भोजन करने और शराब का सेवन के कुछ देर बाद लोगों ने पेट में जलन, जी घबराने, उल्टी आदि की शिकायत की जिसपर उन्हें स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र लाया गया।

उन्होंने बताया कि अस्पताल मे एक महिला और दो अन्य की मौत हो गई जबकि 36 अन्य का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि 11 लोग कोटड़ा में प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र में उपचाराधीन है जबकि 25 अन्य लोगों के परिजन नजदीक गुजरात सीमा से लगे अस्पतालों में ले गये हैं। उन्होंने बताया कि सभी खाद्य सामग्री और शराब का नमूना जांच के लिये भेज दिये है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News