स्वास्थ्य विभाग की टीम का औचक निरीक्षण, झोलाछाप डॉक्टरों की आई शामत, 4 क्लीनिक सील

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 02:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क : गौतमबुद्ध नगर जिले में स्वास्थ्य विभाग ने चार झोलाछाप चिकित्सकों के क्लीनिक सील कर दिए हैं। इसके अलावा, मानक पूरा नहीं करने पर दो निजी नर्सिंग होम को नोटिस जारी किया गया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को दी।

कार्रवाई का विवरण
अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई बुधवार को बिसरख थाना क्षेत्र में की गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जयेश लाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था।

यह भी पढ़ें-  कोकीन खेप बरामदगी केस में बड़ा खुलासा... ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड का कांग्रेस ने निकला कनेक्शन

छापेमारी की जानकारी
बिसरख थाना क्षेत्र के बिहारी बाजार में स्थित बंगाली क्लीनिक, जलपुरा गांव में संजीव शर्मा का क्लीनिक, शिवम हेल्थ केयर और एमनाबाद गांव में सायन क्लीनिक पर छापा मारा गया। जांच के दौरान, झोलाछाप चिकित्सक मरीजों का इलाज करते हुए पाए गए।

दस्तावेजों की कमी
जांच के दौरान, झोलाछाप चिकित्सक उपचार की अनुमति से जुड़े दस्तावेज नहीं दिखा पाए और यह भी पता चला कि उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई नहीं की थी। डॉ. शर्मा ने बताया कि चारों क्लीनिक सील कर दिए गए हैं और उन्हें पुलिस की अभिरक्षा में दिया गया है, ताकि सील तोड़कर दोबारा इलाज शुरू न हो सके।

नर्सिंग होम पर कार्रवाई
इसके अतिरिक्त, मानक पूरे नहीं करने के चलते दो नर्सिंग होम के संचालकों को नोटिस जारी किया गया है और उनसे 15 दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है। यह कार्रवाई स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए की जा रही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News