हसीब दराबू ने पीडीपी से दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 09:55 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता हसीब दराबू ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। दराबू ने यह फैसला राज्यपाल सत्यपाल मलिक की ओर से विधानसभा को भंग किए जाने के करीब दो सप्ताह बाद लिया है। दराबू ने पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को एक पत्र लिखकर अपने इस्तीफे की घोषणा की।राज्य के पूर्व वित्त मंत्री दराबू ने बाद में मुफ्ती को लिखे गए पत्र को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया।

गौरतलब है कि कश्मीर को लेकर की गयी एक टिप्पणी के कारण दराबू से इस वर्ष मार्च में पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में वित्त मंत्रालय का कार्यभार छीन लिया गया था। दराबू ने नई दिल्ली में कार्यक्रम में अपने एक बयान में कहा था कि जम्मू-कश्मीर को संघर्षरत राज्य अथवा राजनीतिक समस्या के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए बल्कि उसे एक सामाजिक मुद्दों वाले समाज के रूप में देखा जाना चाहिए। 

अपने पत्र में दराबू ने पीडीपी में एक राजनेता के रूप में अपनी पारी को समृद्ध और प्रबुद्ध सहयोग वाला बताया। दराबू ने कहा कि उन्होंने अपनी इस भूमिका के प्रत्येक क्षण का आनंद लिया। उन्होंने कहा, ‘‘ एक राजनेता और कैबिनेट मंत्री के रूप में यह यात्रा अच्छे एवं खराब समय के अलावा सफलता और असफलताओं, प्रशंसा और निंदा, समझौते और असहमति वाली रही है।’’दराबू ने विधानसभा भंग किए जाने के फैसले को लेकर राज्यपाल की आलोचना भी की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News