Haryana Election : जानिए कौन हैं कैप्टन योगेश बैरागी ? जो पायलट की नौकरी छोड़ Vinesh Phogat को देंगे टक्कर

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2024 - 02:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क :हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। सभी प्रमुख दल अपनी रणनीतियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं। कांग्रेस ने जुलाना विधानसभा सीट पर विनेश फोगाट को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं भाजपा ने विनेश फोगाट को टक्कर देने के लिए कैप्टन योगेश बैरागी को जुलाना सीट पर चुनावी दंगल में उतारा है। विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से टिकट देने से यह सीट काफी ज्यादा हाईलाइट हो गई है। 

यह भी पढ़ें- कितनी संपत्ति के मालिक हैं CM अरविंद केजरीवाल, जानिए हर महीने कितनी मिलती है सैलरी ?

BJP ने विनेश के खिलाफ कैप्टन योगेश...
हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। चुनावों की तैयारी के तहत, सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर रही हैं। इसी क्रम में, भाजपा ने अपनी दूसरी सूची भी जारी कर दी है, जिसमें 21 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। अब तक बीजेपी ने 88 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, और केवल 2 सीटें बाकी हैं। भाजपा ने जुलाना विधानसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी विनेश फोगाट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है। विनेश फोगाट के जुलाना सीट से चुनाव लड़ने के चलते इस सीट की अहमियत और भी बढ़ गई है। अब बीजेपी ने भी इस सीट पर अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है।

कैप्टन बैरागी ने वंदे भारत मिशन में सक्रिय भूमिका निभाई थी
कैप्टन योगेश बैरागी की उम्र 35 साल है और वे जींद जिले के सफीदों के निवासी हैं। वे भाजयुमो के उपाध्यक्ष और भाजपा खेल प्रकोष्ठ (हरियाणा) के सह-संयोजक भी हैं। कैप्टन बैरागी ने वंदे भारत मिशन में सक्रिय भूमिका निभाई थी, जो कोरोना काल के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए चलाया गया था। इसके अलावा, चेन्नई में आई बाढ़ के दौरान राहत और बचाव कार्यों में भी उनका बड़ा योगदान रहा था। एयर इंडिया में सीनियर कैप्टन रहे बैरागी अब राजनीति में सक्रिय हैं और बीजेपी के उभरते हुए नेताओं में माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें- Kolkata Case : CM आवास से मायूस होकर लौटे डॉक्टर...जानिए वो कौन सी मांग है जिसे पूरा नहीं कर पा रही ममता बनर्जी

BJP की हैट्रिक पर नजर
हरियाणा में पिछले 10 साल से बीजेपी की सरकार है और पार्टी इस बार भी प्रदेश में सरकार बनाने का दावा कर रही है। आज जारी की गई 21 उम्मीदवारों की सूची के साथ, बीजेपी ने अब तक 67 प्रत्याशियों की सूची पहले ही जारी की थी। कुल 90 विधानसभा सीटों में से 88 पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है। चुनाव 5 अक्टूबर को होगा और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News