जैन मुनि तरुण सागर से माफी मांगने पहुंचे AAP मंत्री

Monday, Aug 29, 2016 - 03:42 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री सत्येन्द्र जैन ने संगीतकार एवं आम आदमी पार्टी के समर्थक विशाल ददलानी के ट्विटर पोस्ट पर उपजे विवाद के बाद आज जैन मुनि तरुण सागर से मुलाकात की। ददलानी ने सोशल मीडिया ट्विटर पर हरियाणा विधानसभा में जैन मुनि के प्रवचन की आलोचना की थी।  सत्येन्द्र जैन ने आज सुबह जैन मुनि से मुलाकात की जबकि जैन समुदाय के एक समूह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर आज ददलानी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।  
 
जैन मुनि ने किया ददलानी को माफ
जैन ने कहा, ‘‘मैंने तरुण सागर महाराज से मुलाकात की और दो दिन पहले उठे विवाद पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने अनजाने में एेसा करने वालों को क्षमा कर दिया है।’’ जैन ने कहा कि इस मामले को राजनीतिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है और जैन मुनि द्वारा अपराधियों को क्षमा करने के बाद अब इस मामले का बंद कर देना चाहिए। आप नेता ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कुछ लोग इस पर राजनीति करना चाहते हैं। अब इस मसले को बंद कर देना चाहिए। जबकि महाराज जी के विरोध में टिप्पणी करने वाले (कांग्रेस के) तहसीन पूनावाला ने माफी नहीं मांगी है और न ही सोनिया और राहुल गांधी समेत उनकी पार्टी के नेताओं ने अभी तक इस पर कोई खेद जताया है।’’ उन्होंने कहा कि इस मसले को राजनीति से दूर रखना चाहिए। जैन ने बताया कि उन्होंने और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही डडलानी के ट्विटर पोस्ट पर माफी मांग चुके हैं।  
 
आप नेता ने किया ददलानी का बचाव
जैन ने कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संदेश भी लाया हूं कि उनके बारे में की गई बातों से दुखी हैं, जबकि महाराज जी ने भूलवश एेसा करने वालों को पहले ही माफ कर दिया है।’’  आप नेता ने ददलानी का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें अपनी भूल का अहसास हो गया है और इस पूरे मसले से बहुत आहत हुए हैं। उन्होंने अपनी ट्वीट के लिए फिर से क्षमा मांगी है।   जैन ने कहा, ‘‘विशाल को अहसास हो गया है कि उन्होंने गलती की है और वह इन सबसे बहुत आहत हैं। उन्होंने कई बार माफी मांगी है। यह विचारों की भिन्नता का विषय नहीं है, बल्कि यह अनजाने में इस्तेमाल की गये शब्द का मामला है।’’  
 
जैन ने किया आरोपों का खंडन 
जैन ने उन आरोपों का खंडन किया है कि जैन मुनि से उनकी मुलाकात आम आदमी पार्टी का क्षतिपूर्ति के लिए किया गया प्रयास है। केजरीवाल समेत विभिन्न तबकों से मिली आलोचना से तिलमिलाए ददलानी ने कल राजनीति के सक्रिय गतिविधियों और काम छोडऩे का एेलान किया था।  ददलानी ने शनिवार की अपनी पोस्ट को भी हटा दिया और क्षमा मांगते हुए कहा, ‘‘मैंने शांतिपूर्ण जैन समुदाय को आहत करके गलती की थी।’’ उन्होंने ट्विटर पर भी जैन मुनि से माफी मांगी।  
 
Advertising