कोरोना वैक्सीन बनी तो किसे मिलेगी पहले? लोगों के सवालों का आज जवाब देंगे हर्षवर्धन

Sunday, Oct 04, 2020 - 12:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दुनिया भर में कोरोना वायरस कोविड-19 वैक्सीन को विकसित करने के लिए परीक्षणों का दौर जारी है। इसे लेकर कोई तारीख तो अभी तय नहीं हुई है लेकिन कहा जा रहा है कि 2021 की शुरुआत में वैक्सीन तैयार हो जाएगी। लेकिन सवाल यह है कि अगर ये वैक्सीन बन भी गई तो दुनिया के हर कोने तक कब और कैसे पहुंचेगी? इस सभी सावालों का जवाब देंगे केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हर्षवर्धन। 

'रविवार संवाद' कार्यक्रम के दौरान हर्ष वर्धन कोविड वैक्‍सीन प्‍लान देश के सामने रखेंगे। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने ट्वीट कर लिखा था कि अगर कोरोना वैक्सीन आई तो कैसे पहुंचेगा भारत की 140 करोड़ की आबादी तक? Online Classes से बच्चों की आंखों को होने वाले नुकसान से क्या हैं बचाव के उपाय? ऐसे कई रोचक सवालों के जवाब के लिए इंतज़ार कीजिए  Sunday Samvaad आज दोपहर 1 बजे। 

 

डॉ हर्षवर्धन आज स्पष्ट रूप से बताएंगे कि कोरोना वैक्सीन कब तक देश को मिल जाए, इस वैक्सीन को सबसे पहले किन मरीजों को लगाया जाएगा। बता दें कि  डॉ हर्षवर्धन ने 28 सितंबर को कोविड-19 वैक्‍सीन पोर्टल लॉन्‍च किया था। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने यह पोर्टल बनाया है, इसपर लोगों को भारत में कोविड-19 वैक्‍सीन से जुड़ी जानकारी दिखेगी। ICMR ने यह पोर्टल भारत में होने वाली सभी वैक्‍सीन डेवलपमेंट्स से जुड़ी सारी जानकारी को एक जगह जुटाने के लिए बनाया है।

vasudha

Advertising