ट्विटर पर हार्दिक पटेल हुए 'आंदोलनजीवी', वाजपेयी का नाम लेकर PM मोदी पर साधा निशाना

Wednesday, Feb 10, 2021 - 11:17 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने ट्विटर बायो में अपना नाम 'आंदोलनजीवी हार्दिक पटेल' कर लिया है। हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका आंदोलनजीवी वाला बयान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अपमान है। पटेल ने ट्वीट किया कि हम सबके प्रिय पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी आंदोलन के दौरान संसद तक बैलगाड़ी से जाया करते थे, मोदी जी ने उन्हें भी आंदोलनजीवी कह दिया, अटल जी का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान।

हार्दिक पटेल के अलावा संयुक्त किसान मोर्चा ने भी प्रधानमंत्री के 'आंदोलनजीवी' वाले बयान पर नाराजगी जताई है। किसान मोर्चा की ओर से कहा गया कि प्रधानमंत्री ने किसानों का अपमान किया है। किसानों ने कहा कि हम प्रधानमंत्री को याद दिला देना चाहते हैं कि ये आंदोलन ही थे जिनकी वजह से इस देश को आजादी मिली थी।

ये कहा था पीएम मोदी ने
बता दें कि सोमवार को राज्यसभा में पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि कुछ 'आंदोलनजीवी' पैदा हुए हैं जो किसानों का फायदा उठा रहे  हैं। प्रधानमंत्री ने कहा था कि 'आंदोलनजीवी' खुद तो आंदोलन कर नहीं सकते लेकिन जहां कहीं आंदोलन हो रहा होता है वहां पहुंच जातेे हैं  फायदा लेने के लिए। पीएम मोदी ने का था कि ऐसे 'आंदोलनजीवी' आपको हर जगह मिल जाएंगे, इनको पहचानिए और इनसे सावधान रहिए।

Seema Sharma

Advertising