हनुमान बने कलाकार की मंच पर मौत, लोग एक्टिंग समझ बजाते रहे तालियां, VIDEO

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2024 - 09:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क : अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत भिवानी के जैन चौक क्षेत्र में चल रही रामलीला में हनुमान का रोल निभाते हुए सेवानिवृत्त जेई हरीश कुमार की हार्टअटैक के चलते मौत हो गई। एक्टिंग करते-करते वह श्रीराम बने एक बच्चे के चरणों में गिर पड़, जिस पर लोग तालियां बजाने लगे उन्हें लगा कि यह एक्टिंग है। रामलीला स्टेज से ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जैन चौक क्षेत्र में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत रामायण का मंचन किया जा रहा था, जिसमें एमसी कालोनी वासी सेवानिवृत्त जेई हरीश कुमार हनुमान का किरदार निभा रहे थे।

बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भिवानी के जैन चौक पर एक मंच सजाया गया था, जहां श्रीराम और कई अन्य सरूप बनकर अपनी कलाकारी दिखा रहे थे। इतने में हनुमान बने हरीश कुमार श्रीराम जी के चरणों में जा गिरे। इस दौरान लोगों ने खूब तालियां बजानी शुरू कर दी। वहीं मौजूद लोगों को लगा कि यह एक्टिंग का सीन है, लेकिन काफी समय बाद किसी हरकत में न आने के बाद लोगों ने उनकी नब्ज चेक की तो पता लगा कि उनकी नब्ज रूकी है। उन्हें तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल जाते समय रास्ते में ही हरीश कुमार ने दम तोड़ दिया।

हरीश बिजली विभाग से जेई के पद से रिटायर अधिकारी थे। वो 25 सालों से रामलीला में हनुमान जी का रोल कर रहे थे। कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान जब हरीश राम जी के चरणों में झुके तो सही, लेकिन उठे नहीं। अस्पताल के डॉक्टर विनोद अंचल ने बताया कि हरीश नाम के व्यक्ति को उनके अस्पताल में लाया गया था। अस्पताल में लाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। आयोजकों ने कहा कि अचानक से उनकी मौत होना पूरे गांव लिए ऐसी क्षति है, जिसे कभी पूरा नहीं किया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News