नासिक प्रशासन का आदेश- अजान के समय लाउडस्पीकर पर नहीं बजा सकेंगे हनुमान चालीसा और भजन

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 12:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अजान और हनुमान चालीसा विवाद पर नासिक प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। नासिक में अब हनुमान चालीसा या भजन बजाने से पहले प्रशासन से इजाजत लेनी होगी। प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि अजान से पहले और बाद में 15 मिनट के अंदर इसकी अनुमति नहीं मिलेगी। इसी के साथ ही मस्जिद के 100 मीटर के दायरे में भी हनुमान चालीसा या भजन बजाने की इजाजत नहीं होगी।

 

नासिक पुलिस कमिश्नर दीपक पांडे ने कहा कि भजना या हनुमान चालीस बजाने से पहले लोगों को इसकी इजाजत लेनी होगी। नासिक पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यह आदेश शांति और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दिया गया है। दीपक पांडे ने कहा कि 3 मई तक यानि ईद तक सभी धार्मिक स्थलों को लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के लिए इजाजत लेनी होगी। 3 मई के बाद अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसपर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

 

बता दें कि बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर राजनीतिक गरम है। सबसे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे कहा था कि 3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हट जाने चाहिएं वरना मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाना शुरू किया जाएगा। साथ ही उन्होंने सभी हिंदुओं को तैयार रहने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News