दुकान में हनुमान भजन बजाना पड़ा मंहगा, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पहले दी धमकी फिर किया लहूलुहान

Monday, Mar 18, 2024 - 04:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बेंगलुरु में एक दुकानदार की लोगों के एक समूह ने पिटाई कर दी क्योंकि वह शाम की प्रार्थना के दौरान कथित तौर पर तेज संगीत बजा रहा था। यह घटना रविवार को शहर के सिद्दन्ना लेआउट इलाके में हुई। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों को एक-एक करके दुकान में आते देखा जा सकता है। जल्द ही एक बहस एक हिंसक झड़प में बदल जाती है।  जिसके बाद एक व्यक्ति को दुकानदार का कॉलर पकड़ते हुए देखा जाता है, जिससे दुकानदार उसे वापस मारने के लिए उकसाता है। केंसिंग्टन पैलेस ने 'कहाँ है केट' सस्पेंस के बीच नया पोस्ट जारी किया
 
दूसरा आदमी भी दुकानदार को मारता है, जिसके बाद वह दुकान से बाहर निकल जाता है. लड़ाई हिंसक हो जाती है, लोग बारी-बारी से दुकानदार की पिटाई करते हैं और उसे लातें भी मारते हैं। शारीरिक हमला रुकने के बाद, लोग तितर-बितर हो जाते हैं और दुकानदार खून से सना हुआ मुँह लेकर दुकान पर लौटता है।

वहीं, अब दुकानदार ने संवाददाताओं से कहा, "मैं हनुमान भजन बजा रहा था। चार-पांच लोग आए और कहा कि अजान का समय हो गया है और अगर मैंने संगीत बजाया तो मुझे पीटने की धमकी दी। उन्होंने मुझे पीटा और मुझे फिर से धमकी दी कि वे मुझ पर चाकू से वार कर देंगे।"  आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिनकी पहचान सुलेमान, शाहनवाज, रोहित, ज्ञानीश और तरूना के रूप में हुई है। डीसीपी सेंट्रल ने कहा कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा, "हम पूछताछ कर रहे हैं। दुकानदार पर हमला करने वाले समूह में हिंदू और मुस्लिम दोनों शामिल थे।"
 

Anu Malhotra

Advertising