हंसखली बलात्कार मामला: टीएमसी नेता सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार

Saturday, Apr 30, 2022 - 10:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल के हंसखली इलाके में एक लड़की के साथ हुए कथित सामूहिक बलात्कार तथा बाद में उसकी मौत हो जाने के मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता को गिरफ्तार किया है, जो मुख्य आरोपी का पिता है। जांच एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि साक्ष्य से छेड़छाड़ करने और 14 वर्षीय किशोरी (मृतका) के परिवार के सदस्यों को डराने-धमकाने में टीएमसी नेता ने सक्रिय भूमिका निभाई थी। अधिकारी ने स्थानीय नेता को एक प्रभावशाली व्यक्ति बताया जो अपने बेटे की करतूत के बारे में जानता था। उन्होंने कहा कि टीएमसी नेता को उसकी सहायता करने वाले एक मित्र के साथ शुक्रवार को पकड़ लिया गया।

सीबीआई अधिकारी ने कहा, ‘‘टीएमसी नेता ने हंसखली (नादिया जिला) स्थित किशोरी के घर पर अपने लोग भेज कर उसके परिवार के सदस्यों को धमकी दी थी। हमारी जांच में पाया गया कि उसने यह सुनिश्चित करने के लिए अपने राजनीतिक संपर्क का इस्तेमाल किया कि अस्पताल ले जाये जाने पर किशोरी का उपयुक्त उपचार नहीं हो।'' अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि टीएमसी नेता ने अपराध से जुड़े साक्ष्य नष्ट कर दिये।

अधिकारी ने कहा, ‘‘आरोपी ने मृतका के परिवार को यह धमकी भी दी थी कि पुलिस से संपर्क करने पर उन्हें गंभीर अंजाम भुगतने होंगे।'' स्थानीय नेता के घर पर चार अप्रैल को उसके बेटे की जन्मदिन पार्टी के दौरान किशोरी से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था। किशोरी के माता-पिता के मुताबिक उसी रात बाद में उसकी मौत हो गई। किशोरी के माता-पिता ने नौ अप्रैल को पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई थी। मामले के सिलसिले में पिता-पुत्र सहित कम से कम छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Yaspal

Advertising