केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई मछली बेचने वाली हनान हामिद

Saturday, Aug 18, 2018 - 07:48 PM (IST)

नई दिल्ली: केरल में मछली बेचकर पढ़ाई का खर्च उठाने वाली 21 वर्षीय हनान हामिद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। उन्होंने केरल में बाढ़ पीडितों की सहायता के लिए अपना हाथ बढ़ाया है। सरकार और बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों से लेकर हर कोई बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ रहा है और केरल सरकार के राहत कोष में पैसे दे रहा है।मछली बेचकर पढ़ाई और घर का खर्च उठाने वाली हनान ने बाढ़ रिलीफ फंड में डेढ़ लाख रुपए दिए हैं।

कॉलेज यूनीफॉर्म में मछली बेचने का वीडियो सामने आने के बाद हनान चर्चा में आई थी। सोशल मीडिया पर ट्रोल होने पर हनान को सरकार के साथ ही कई लोगों का साथ और आर्थिक मदद मिली थी। त्रिशूर की रहने वाली 21 वर्षीय हनान हामिद ने कहा, मुझे लोगों से जो मिला मैं वही वापस कर रही हूं। क्योंकि जिन लोगों ने मेरी मदद की वो आज बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं। उनकी मदद के लिए मैं इतना कर सकती हूं। हनान हामिद तोडुपुज़ा के अल अज़हर कॉलेज के बीएससी थर्ड ईयर की छात्रा है। हनान कॉलेज के बाद मछली बेचकर अपनी पढ़ाई का खर्च उठाती है। साथ ही इसी कमाई से वो अपनी मां और भाई का खर्च भी उठाती है।

हनान ने बताया जुलाई में सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद से लोग उसकी मदद के लिए आगे आने लगे थे। ट्रोलिंग के दूसरे दिन से मेरे अकाउंट में 500 से लेकर 2000 रुपए तक आए। इस तरह पूरे डेढ़ लाख रुपए इकट्ठा हो गए। जिन लोगों ने मेरी मदद की अब वे लोग बहुत बड़े नुकसान का सामना कर रहे हैं, इसलिए मैं उनके पैसे वापस करना चाहती हूं। फिलहाल हनान बाढ़ प्रभावित क्षेत्र कोठामंगलम टाउन के एक अस्पताल में रह रही है। हनान की मां को रिश्तेदारों के घर पर रखा गया है जबकि हनान का भाई बोर्डिंग स्कूल में रह रहा है।

shukdev

Advertising