गर्लफ्रैंड से मिलने पाक पहुंचे भारतीय युवक की सजा पूरी, कल होगी स्वदेश वापसी

Monday, Dec 17, 2018 - 06:00 PM (IST)

पेशावरः तीन साल से पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय हामिद निहाल अंसारी को मंगलवार को रिहा कर दिया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि 15 दिसंबर इसी शनिवार को उसकी सजा की अवधि पूरी हो गई । वह साल 2012 में ऑनलाइन दोस्ती के बाद दिसम्बर 2015 में लड़की से अवैध तरीके से मिलने पाकिस्तान पहुंचा था। हाल ही में पाकिस्तान के कोर्ट ने इस मामले में सरकार को आदेश दिया है कि  औपचारिकताएं पूरी कर उसको देश वापस भेज दिया जाए। हामिद कल पंजाब के वाघा बार्डर के रास्ते स्वदेश लौट  आएंगे। 

अंसारी को तीन साल तक जेल में रहने के बाद पाकिस्तान की जेल से आजादी मिलेगी। हामिद के वकील ने 15 दिसंबर को उसकी सजा पूरी होने के बाद 16 दिसंबर को रिहाई की अपील की थी। वकील ने पेशावर हाईकोर्ट में याचिका भी लगाई है कि संघीय सरकार ने अंसारी की रिहाई को लेकर अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है। 

मामले की सुनवाई जस्टिस रूहल अमीन और जस्टिस कलंदर अली खान ने की। उन्होंने गुरुवार को हैरानी जताई की सरकार की ओर से रिहाई को लेकर कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया। जिसके बाद अटॉर्नी जनरल ने कोर्ट को जानकारी देते हुए कहा कि कैदी की रिहाई से संबंधित दस्तावेज अभी तक तैयार नहीं हैं। 

 

Tanuja

Advertising