हाफिज सईद पाकिस्तान में फैले आतंकवादियों के एजेंडे को दोहरा रहा है: गृह मंत्रालय

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 08:22 AM (IST)

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने लाहौर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेयूडी के संस्थापक की नजरबंदी से रिहाई के बाद कहा कि कश्मीर पर मुंबई हमले के सरगना हाफिज सईद का बयान और कुछ नहीं बल्कि सीमा पार ‘‘फैले’’ आतंकवादियों के एजेंडे को फिर से दोहराया जा रहा है।  यह उल्लेख करते हुए कि जम्मू कश्मीर भारत का ‘‘अभिन्न अंग है और रहेगा’’, गृह मंत्रालय ने कहा कि आतंकवादियों की ओर से बार-बार इसके जिक्र पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों और देश के लोगों द्वारा माकूल जवाब दिया गया है । 

 अपनी रिहाई के बाद सईद ने कहा, ‘‘मैं कश्मीरियों के मामले के लिये लड़ता हूं। मैं कश्मीर के मुद्दे के लिये देशभर से लोगों को जुटाऊंगा और हम स्वतंत्रता के लक्ष्य को पाने में कश्मीरियों की मदद करने का प्रयास करेंगे।’’  इस बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मुद्दे पर भारत सरकार का सिद्धांत और तर्कसंगत रूख है कि जम्मू कश्मीर भारत का अखंड हिस्सा है और रहेगा ।’’  

 उन्होंने कहा, ‘‘हाफिज सईद का हालिया बयान सीमा पार फैले आतंकी ताकतों की ओर फिर से जतायी गयी अभिव्यक्ति है।’’ इस तरह के बयान अतीत में भी बार बार दिए गए हैं और हर बार लोगों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों से उचित और जबरदस्त जवाब मिला है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News