भारी बारिश के कारण गुवाहाटी हवाई अड्डे की छत का हिस्सा गिरा, उड़ानें डायवर्ट की गईं

Monday, Apr 01, 2024 - 08:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर की छत का एक हिस्सा रविवार को भारी बारिश के साथ अचानक आए तूफान के कारण ढह गया। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन छत का एक हिस्सा गिरने के कारण अदानी समूह-नियंत्रित हवाई अड्डे के अधिकारियों को कुछ समय के लिए संचालन रोकना पड़ा और छह उड़ानों को अन्य गंतव्यों के लिए डायवर्ट करना पड़ा। 

घटना का एक वीडियो, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, में छत का एक हिस्सा अचानक गिरता हुआ दिख रहा है, यात्री और हवाईअड्डे के कर्मचारी छिपने के लिए दौड़ रहे हैं। अन्य वीडियो में हवाई अड्डे के कर्मचारियों को परिसर से अतिरिक्त पानी निकालने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है।

मुख्य हवाईअड्डा अधिकारी (cao) उत्पल बरुआ ने बताया कि तूफान ने हवाईअड्डे के बाहर ऑयल इंडिया परिसर में एक बड़ा पेड़ उखाड़ दिया और एक सड़क अवरुद्ध कर दी। उन्होंने कहा, "यह बहुत पुराना था और प्रभाव को सहन नहीं कर सका। इसके कारण छत टूट गई और पानी अंदर बहने लगा। हालांकि, कोई चोट नहीं आई और सब कुछ नियंत्रण में है।" 

बरुआ ने यह भी कहा कि पानी छत से टर्मिनल में प्रवेश कर गया। उन्होंने कहा, "मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर रख रहा हूं ताकि यात्रियों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े। तूफान और भारी बारिश के कारण दृश्यता काफी कम हो गई और हमें छह उड़ानें डायवर्ट करनी पड़ीं।" 

इस बीच, इंडिगो, एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा संचालित उड़ानों को अगरतला और कोलकाता की ओर मोड़ दिया गया है। हालांकि, बाद में जैसे ही दृश्यता में सुधार हुआ, परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया और गुवाहाटी हवाई अड्डे पर उड़ानें उतरना शुरू हो गईं।

Anu Malhotra

Advertising