प्रेमिका के शौक पूरे करने के चक्कर में जेल पहुंचा प्रेमी, बर्थडे पर था सरप्राइज गिफ्ट देने का प्लान

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 11:02 AM (IST)

नई दिल्ली,(नवोदय टाइम्स): इश्क नचाए जिसको यार... वो नाचे बीच बाजार...। इस गाने की यह पंक्ति एक आशिक पर सटीक बैठती है। गर्लफ्रेंड को 90 हजार की राडो घड़ी गि ट करने के  लिए वह चोरी व जालसाजी की वारदातों को अंजाम देने लगा। युवक दिल्ली की पॉश कॉलोनी मॉडल टाउन में रहता है। बीटेक की डिग्री भी ली है। गुरुग्राम के एक होटल में नौकरी भी कर रहा है। अपनी गाड़ी भी है। परिवार का अच्छे स्तर पर कारोबार भी है। इतना सब कुछ होने के बाद भी प्रेमिका को महंगी घड़ी पहनाने के चक्कर में युवक ने खुद हथकड़ी पहन ली। पुलिस ने आरोपी आशिक को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिविल लाइंस इलाके का है। डीसीपी नॉर्थ नूपुर प्रसाद के अनुसार, 23 जुलाई को सिविल लाइंस पुलिस को के साहू नामक शख्स ने चोरी की ई-एफआईआर दर्ज करवाई थी, जिसके मुताबिक एक अनजान कस्टमर ने 90 हजार की राडो घड़ी डिस्काउंट के बाद 67 हजार रुपए में बुक की। घड़ी की डिलिवरी लेने के लिए कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन बुलाया।

फोन कॉल रिकॉर्ड से पकड़ा गया 
चोरी की धाराओं में मामला दर्ज कर इसकी जांच हेडकांस्टेबल धीरेंद्र को सौंपी गई। पुलिस ने जिस मोबाइल न बर से ऑर्डर दिया गया था उसकी जांच की तो मालूम हुआ कि इस सिम को फर्जी कागजात पर लिया गया था। नंबर की कॉल डिटेल निकलवाई तो पता चला कि वह नंबर जिस श स के नाम पर जारी है, उसे इस नंबर के बारे में पता ही नहीं था। कॉल डिटेल खंगालने पर मालूम हुआ कि उस नंबर से एक दूसरे नंबर पर लगातार बात होती थी। पुलिस उस नंबर का इस्तेमाल करने वाले तक पहुंची, तो नंबर मॉडल टाउन में रहने वाली एक युवती का निकला। पुलिस ने पूछताछ की तो युवती ने बताया कि नंबर उसके बॉयफ्रेंड का है। इस तरह पुलिस उसके बॉयफे्रंड यानी आरोपी तक पहुंच गई। आरोपी युवक की पहचान वैभव खुराना के तौर पर हुई। पुलिस ने आरोपी युवक को गिर तार कर राडो घड़ी और बाइक रिकवर कर ली। वैभव ने बताया कि वह गर्लफ्रेंड को उसके बर्थ-डे पर सरप्राइज गिफ्ट देना चाहता था। इसलिए धोखे से राडो घड़ी के लिए जालसाजी की वारदात को अंजाम दिया था। 

पैसे देने के बहाने घड़ी लेकर फरार
जब साहू कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पहुंचे तो वहां मौजूद युवक ने घर चलकर कैश देने के लिए कहा, वह साहू को अपने साथ बाइक से सिविल लाइंस स्थित एक कोठी पर ले गया। उस कोठी को अपना घर बताया। साहू को कहा कि वह कोठी की डोरबेल बजाए, तब तक वह बाइक पार्किंग में लगा रहा है। उस बीच उसने घड़ी अपने पास रख ली। साहू कोठी की बेल बजाने लगे, पीछे से आरोपी युवक घड़ी लेकर बाइक से फरार हो गया। उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया तो वह स्विच ऑफ  हो चुका था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News