‘गुपकर गैंग'' J&K में वापस लाना चाहता है आतंक का युग,क्या सोनिया-राहुल करते हैं समर्थन: शाह

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 03:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों के गुपकर घोषणापत्र गठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा है। शाह ने ट्वीट कर पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (PAGD) को ‘गुपकर गैंग' करार दिया और आरोप लगाया कि वह जम्मू एवं कश्मीर में विदेशी ताकतों का हस्तक्षेप चाहता है। शाह ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि ‘गुपकर गैंग' या तो राष्ट्रीय भावना के अनुरूप चले नहीं तो देश की जनता उसे डूबो देगी। शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट कर यह आरोप भी लगाया कि कांग्रेस और ‘गुपकर गैंग' जम्मू-कश्मीर को आतंक और उत्पात के युग में वापस ले जाना चाहते हैं और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से PAGD के कदमों पर पार्टी का रुख साफ करने को कहा। PAGD में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) समेत जम्मू-कश्मीर के विभिन्न दल शामिल हैं।

 

कांग्रेस भी इस गठबंधन में शामिल हुई है। इस गठबंधन ने अनुच्छेद 370 को बहाल करने की मांग की है, जो पूर्ववर्ती राज्य को विशेष दर्जा देता था। शाह ने कहा कि गुपकर गैंग वैश्विक हो रहा है! वह जम्मू-कश्मीर में विदेशी ताकतों का हस्तक्षेप चाहता है। गुपकर गैंग तिरंगे का अपमान करता है। क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी गुपकर गैंग के ऐसे कदमों का समर्थन करते हैं? उन्हें देश की जनता के समक्ष अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए?'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस और ‘गुपकर गैंग' जम्मू एवं कश्मीर को आतंक और उत्पात के युग में वापस ले जाना चाहते हैं।

 

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाकर हमने वहां के दलितों, महिलाओं और आदिवासियों को जो अधिकार प्रदान किए हैं उसे वे वापस लेना चाहते हैं। यही कारण है कि उन्हें देश की जनता हर जगह से खारिज कर रही है। शाह ने जोर देकर कहा कि जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि भारत की जनता राष्ट्रीय हितों के खिलाफ बने ‘अपवित्र गठबंधन' को बर्दाश्त नहीं करेगी। गुपकर गैंग या तो राष्ट्रीय भावना के अनुरूप चले नहीं तो देश की जनता उसे डुबो देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News