Lok Sabha Elections 2019: अमित शाह का रोड शो शुरु, उमड़ा जनसैलाब

Saturday, Apr 06, 2019 - 10:12 AM (IST)

अहमदाबाद: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के 39वें स्थापना दिवस पर शनिवार को गांधीनगर में एक रोडशो शुरू किया। शाह गांधीनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। अहमदाबाद के सरखेज इलाके से शुरू हुए रोडशो से पहले शाह ने जनसंघ के संस्थापक दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीरों पर माल्यार्पण किया। अमित शाह के रोड शो में भारी संख्या में लोग मौजूद हैं शाह ने वहां मौजूद लोगों से ‘‘जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है, सारा का सारा हमारा है’’ के नारे लगाने के लिए कहा। पीडीपी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में शाह की आलोचना की थी कि वह कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने का ‘‘दिवास्वप्न’’ देख रहे हैं। 

 

शाह ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी के साथ एक खुले वाहन में रोडशो शुरू किया। रोडशो अहमदाबाद शहर के पश्चिमी हिस्सों के कई इलाकों से होकर गुजरेगा। अहमदाबाद शहर गांधीनगर लोकसभा सीट के तहत आता है। यह रोडशो वेजलपुर, प्रहलादनगर, जीवराज पार्क, मानसी क्रॉस रोड से होकर गुजरेगा और वस्त्रपुर में हवेली पर खत्म होगा।  शाम को शाह एक अन्य रोडशो करेंगे जो साबरमती इलाके से होकर गुजरेगा। शाह के शनिवार रात को उनके निर्वाचन क्षेत्र के बोपल इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलने की उम्मीद है।

     

उन्हें गांधीनगर सीट से भाजपा के बुजुर्ग नेता एल के आडवाणी के स्थान पर उतारा गया है। आडवाणी साल 1998 से इस सीट पर जीतते रहे हैं। यह शाह का पहला लोकसभा चुनाव है। भाजपा अध्यक्ष ने वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की मौजूदगी में गत शनिवार को अपना नामांकन दाखिल किया था। 

Anil dev

Advertising