जम्मू में फिर दिखी सांप्रदायिक सोहार्द की अनूठी मिसाल, गुज्जर समुदाय ने लगाया अमरनाथ यात्रियों के लि

Saturday, Jun 30, 2018 - 11:32 AM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा को लेकर जहां एक तरफ काफी उत्साह है वहीं यात्रा को लेकर सांप्रदायिक सोहार्द की एक अनूठी मिसाल भी सामने आई है। बाबा बर्फानी के भक्तों की सेवा हेतु गुज्जर बकरवाल कान्फ्रेंस के उप-प्रधान नेता चौधरी हुसैन अली वफा ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर लंगर सेवा आयोजित की। 


जम्मू के कुंजवानी इलाके में अमरनाथ यात्रियों को हार पहनाकर गुज्जर समुदाय ने स्वागत किया और उन्हें लंगर में प्रसाद के लिए आमंत्रित भी किया। गुज्जर नेता ने कहा कि लंगर उन्होंने पहली बार लगाया है पर इससे पहले भी वे लंगर में सेवाएं देते रहे हैं। कान्फ्रेंस के सदस्य परवेज खान ने कहा कि यह पूरे भारतवर्ष को सन्देश है कि जम्मू कश्मीर में हर समुदाय मिलकर रहता है और यहां प्यार मोहब्बत बसती है।


चौधरी हुसैन अली वफा ने कहा कि अमरनाथ यात्रा लोगों की आस्था से जुड़ी है। जम्मू कश्मीर में लोगों को यात्रियों का स्वागत करते हुए पूरे देश को एक अच्छा सन्देश देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर त्याहार मिलकर मनाना चाहिये। उन्होंने कहा कि एक दूसरे के मजहब की इज्जत करने का एक मौका है। उन्होंने कहा कि हमारे बच्चों को भी इसका पालन करना चाहिये ताकि अमन और शांति बनी रहे।
 

Monika Jamwal

Advertising