45 दिन के मासूम के लिए ‘वासुदेव’ बना पुलिसवाला, तस्वीर देख लोगों को आ गए भगवान कृष्ण याद

Friday, Aug 02, 2019 - 10:46 AM (IST)

नई दिल्ली: गुजरात के वडोदरा शहर में बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे से 24 घंटे के दौरान करीब 500 मिमी बारिश हुई जिससे शहर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए और सामान्य जनजीवन बाधित हो गया। अग्निशमन दल, सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ने करीब एक हजार लोगों को नावों और ट्रैक्टर में शहर और आसपास के गांवों से बाहर निकाला और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। इसी बीच वडोदरा से एक ऐसी तस्वीर आई है जिसने देखने के बाद लोगों को भगवान कृष्ण याद आ गए। 

दरअसल जीके चावड़ा नाम के सब-इंस्पेक्टर ने कंधे तक भरे पानी में 45 दिन की बच्ची को टोकरी में डाल अपने सिर पर रखकर चल निकले, जैसे वासुदेव युमना के प्रवाह के बीच नवजात कृष्ण को लेकर निकले थे। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। यूजर्स सोशल मीडिया पर सब-इंस्पेक्टर की सूझ-बूझ और हिम्मत की काफी तारीफ कर रहे हैं। 
 

तीन दिनों में भी भारी बारिश होने का अनुमान 
आपको बतां दे कि मूसलाधार बारिश से शहर के अधिकतर इलाके और सड़कें जलमग्न हो गईं। वडोदरा हवाई अड्डे को बुधवार से ही बंद कर दिया गया है वहीं पटरियों पर जलजमाव के कारण कई रेलगाडिय़ां रद्द कर दी गईं या उनके मार्ग परिवर्तित कर दिए गए। वडोदरा से गुजरने वाली विश्वामित्री नदी का जल निचले इलाकों में घुस गया। राज्य सरकार की तरफ से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक वडोदरा शहर में बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे से 24 घंटे में 499 मिमी बारिश हुई। राज्य मौसम विभाग के निदेशक जयंत सरकार ने कहा कि वडोदरा शहर में रिकॉर्ड बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिनों में भी भारी बारिश होने का अनुमान है।

Anil dev

Advertising