गुजरात : दाहोद में 10 मई को आदिवासियों की रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

Tuesday, May 03, 2022 - 10:22 PM (IST)

अहमदाबादः कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुजरात के आदिवासी बहुल आबादी वाले दाहोद कस्बे में 10 मई को ‘आदिवासी संघर्ष रैली' को संबोधित करेंगे। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को उक्त जानकारी दी। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से कम से कम 40 सीटों पर आदिवासी जीत-हार का फैसला करने की स्थिति में हैं, इनमें से 27 सीटें अनुसूचित जनजाति समुदाय के लिए आरक्षित है। 

राहुल गांधी के दौरे की जानकारी देते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने बताया कि रैली का उद्देश्य सत्तारूढ़ भाजपा का पर्दाफाश करना, आदिवासियों को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करना और सत्ता में आने पर कांग्रेस उनकी मदद कैसे करेगी इस संबंध में जानकारी देना है। 

सोलंकी ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हमने एक मई को रैली करने की योजना बनाई थी, लेकिन कुछ कारणवश उसे स्थगित कर दिया गया। राहुल गांधी 10 मई को दाहोद कस्बे में आदिवासियों की रैली को संबोधित करेंगे। रैली में कांग्रेस आदिवासियों के अधिकारों के लिए लड़ने का अपना संकल्प दोहराएगी, जिन्हें भाजपा शासन में कुछ नहीं मिल रहा है।'' 

Pardeep

Advertising