Gujarat: कच्छ तट के पास से पुलिस ने बरामद किए कोकीन से भरे 10 पैकेट, कीमत 120 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 06:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के कच्छ जिले में गांधीधाम शहर के निकट एक खाड़ी क्षेत्र से 12 किलोग्राम कोकीन से भरे दस लावारिस पैकेट बरामद किए गए हैं, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 120 करोड़ रुपए आंकी गई है।

कच्छ-पूर्व संभाग के पुलिस अधीक्षक सागर बागमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि तस्करों ने संभवत: पकड़े जाने से बचने के लिए खाड़ी के पास प्रतिबंधित मादक पदार्थ छिपाया होगा। उन्होंने बताया कि एक साल में इसी खाड़ी क्षेत्र से मादक पदार्थ की यह तीसरी बड़ी बरामदगी है। बागमार ने कहा, ‘‘एक विशेष सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार रात खाड़ी के पास के इलाके की तलाशी ली और 120 करोड़ रुपए मूल्य के कोकीन से भरे 10 लावारिस पैकेट बरामद किए। तस्करों ने पकड़े जाने से बचने के लिए शायद इसे वहां छिपा दिया था।''

उन्होंने कहा कि आगे की जांच की जा रही है। इस साल जून में, आतंकवाद रोधी दस्ते और स्थानीय पुलिस के एक संयुक्त दल ने उसी क्षेत्र से कोकीन के 13 लावारिस पैकेट बरामद किए थे, जिसकी कीमत 130 करोड़ रुपये आंकी गई थी। पिछले साल सितंबर में, कच्छ-पूर्व पुलिस ने उसी खाड़ी क्षेत्र से कोकीन के 80 पैकेट बरामद किए थे, जिनमें से प्रत्येक का वजन एक किलोग्राम था और कुल मिलाकर इसकी कीमत 800 करोड़ रुपए आंकी गई थी।

ये भी पढ़ें....
- अब चोरी नहीं होगा आपका फोन! गूगल लाया 3 खास सिक्योरिटी फीचर्स

आए दिन ऐसी खबरें सुनने को मिलती है कि सड़क किनारे जाते हुए चोर फोन छीनकर ले गए। इन्हीं सब बातों से आपके मन में भी यकीनन ये ख्याल आता होगा कि अगर आपके साथ ऐसा होगा तो आप क्या करेंगे। इस घबराहट भरे पल में आपके मन में यह चिंता होती है कि सिर्फ फोन ही नहीं, बल्कि उसमें मौजूद बैंक डिटेल्स, फोटोज और वीडियो भी खो जाएंगे। आपको इसी बुरे सपने से बचाने के लिए Google अपने Android स्मार्टफोन यूजर्स के लिए कुछ बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स लेकर आ रहा है, जो फोन चोरी होने पर आपकी मदद करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News