गुजरात पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, बंदरगाह के पास 3,300 किलोग्राम हशीश, मेथ किया जब्त

Wednesday, Feb 28, 2024 - 10:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भारतीय नौसेना और गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की मदद से गुजरात बंदरगाह के पास समुद्र में एक सफल समन्वित अभियान में 3,300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया। यह भारतीय उपमहाद्वीप में नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी जब्ती है। इन दवाओं का अंतरराष्ट्रीय बाजार मूल्य 2,000 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है। 



जब्त किए गए नशीले पदार्थों के भंडार पर "पाकिस्तान का उत्पादन" लिखा हुआ है, जिसमें 3,089 किलोग्राम कैनबिस, 158 किलोग्राम मेथमफेटामाइन और 25 किलोग्राम मॉर्फिन शामिल है। उन्हें एक नाव पर लाया गया था, जिस पर चालक दल के पांच सदस्य सवार थे, जिनके पाकिस्तानी नागरिक होने का संदेह था। एक निगरानी विमान से मिले इनपुट के आधार पर, भारतीय नौसेना के एक मिशन पर तैनात जहाज, जो दो दिनों से समुद्र में था, ने भारतीय जल क्षेत्र में प्रवेश करने पर संदिग्ध नाव को रोक दिया।



नाव की जांच करने पर अधिकारियों को बड़ी मात्रा में नशीली दवाएं मिलीं, जिसके बाद चालक दल के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि जहाज और नशीले पदार्थों को जब्त कर लिया गया। संदिग्ध पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों के बारे में अधिक जानकारी जुटाने और नशीले पदार्थों की उत्पत्ति और गंतव्य का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

Mahima

Advertising