अमित शाह के खिलाफ शंकरसिंह वाघेला को चुनाव लड़ाने का सुझाव

Monday, Mar 25, 2019 - 11:41 AM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष जयंत पटेल ऊर्फ जयंत बोस्की ने आज दावा किया उन्होंने पार्टी आलाकमान को गांधीनगर लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला जैसे दिग्गज और अनुभवी व्यक्ति को उतारने का सुझाव दिया है। 

बोस्की ने यूएनआई से कहा कि वाघेला पूर्व में गांधीनगर के सांसद रह चुके हैं (वर्ष 1989 में भाजपा के टिकट पर) और वे वहीं रहते भी हैं। उन्हें खासा अनुभव है और वह ऐसे कद्दावर नेता है जो शाह को चुनौती दे सकते हैं। बोस्की ने दावा किया आलाकमान ने उनके सुझाव को सकारात्मकता से लिया है और जल्द ही इस संबंध में औपचारिक घोषणा हो सकती है।   

ज्ञातव्य है कि वाघेला ने गत 29 जनवरी को राकांपा का दामन थामा था और उन्हें इसका राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया था।  उधर, वाघेला के करीबी सूत्रों ने बताया कि उनके नेता को आलाकमान ने चुनाव लडऩे के बारे में कोई निर्देश नहीं दिया है। सूत्रों ने बताया कि वाघेला ने हाल में स्पष्ट कर दिया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और वह अपने उसी निर्णय पर कायम हैं। भाजपा का गढ़ माने जाने वाले गांधीनगर सीट पर पार्टी 1989 से अब तक लगातार काबिज है। वहां लालकृष्ण आडवाणी छह बार सांसद रह चुके हैं जबकि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी भी वहां से सांसद रह चुके हैं। 

Anil dev

Advertising