भारी बारिश से गुजरात बेहाल, जिंदा मवेशी बहे...30 साल पुराना पुल भी ढहा

Tuesday, Jul 07, 2020 - 03:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात के कई हिस्सों में सोमवार से भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते गुजरात में बाढ़ जैसे हालात हैं। गुजरात में बारिश से हुई तबाही की स्वीरें सामने आई हैं। नदी-नाले उफान पर हैं। जलभराव में गाड़ियां ऐसे बहती दिखी जैसे खिलौने तैर रहे हों। वहीं राजकोट में तो दिल दहलाने वाला मंजर देखने को मिला। यहां पानी में जिंदा मवेशी बह गए। भारत मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि मानसून अभी पूरे जोर पर है और अगले तीन दिनों तक गुजरात के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।

गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के खंभालिया तालुका में 487 मिलीमीटर बारिश होने के एक दिन बाद सौराष्ट्र क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश जारी रही, जिससे कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बारिश से उपजे हालत से निपटने के लिए खंभालिया में सोमवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के एक दल को तैनात किया गया।

एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि बारिश के कारण जूनागढ़ में लगभग 30 साल पुराना एक पुल ढह गया। उन्होंने बताया कि पुल ढहने से किसी के घायल होने की खबर नहीं है। वहीं गिर के जंगलों में भारी बारिश के कारण सात शेर शहर की तरफ आ गए। शेरों के झुंड को जूनागढ़ के भवनाश के पास देखा गया।

Seema Sharma

Advertising