BJP ने मंदिर निर्माण का देश की जनता से किया वायदा नही किया पूरा: हार्दिक

Saturday, Dec 29, 2018 - 04:27 PM (IST)

अयोध्या: किसान क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गुजरात के नेता हार्दिक पटेल ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर निशाना साधते हुये कहा कि अयोध्या में विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का मंदिर बनाने का जो वायदा जनता से किया था उसे आज तक पूरा नही किया। पटेल ने शनिवार को कुशीनगर जाते समय अयोध्या में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा ने जनता के साथ छल किया है। मंदिर बनाने का वायदा किया था लेकिन आज तक पूरा नही किया। अब यही जनता उनको 2019 के लोकसभा चुनाव में सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का ताला निवर्तमान कांग्रेस की सरकार राजीव गांधी ने खुलवाया था जबकि भाजपा बार-बार उच्चतम न्यायालय का हवाला देकर जनता को गुमराह कर रही है।  

किसानों के समस्याओं के भाजपा सरकार कुछ नहीं कर रही
हार्दिक पटेल ने कहा कि मंदिर के अलावा देश के युवाओं को रोजगार की जरूरत है। किसानों के समस्याओं के निराकरण की जरूरत है जिसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार कुछ नहीं कर रही है। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की जरूरत है। पटेल ने उत्तर प्रदेश में बढ़ रही अपराध की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यहां की सरकार नाकाम साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों को बराबर का प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम के नाम पर लोगों को दु:खी कर रहे हैं। कभी हनुमानजी दलित बता रहे है। उन्हीं के सरकार के मंत्री द्वारयह कहा जाता है कि हनुमान जी आदिवासी थे । उनके विधायक उन्हें मुसलमान बता रहे है। विकास के मुद्दो से लोगों का ध्यान बाटने के लिए भगवान को भी नही छोड़ा जा रहा है। 

भाजपा के पास नहीं रह गया कोई मुद्दा
हार्दिक पटेल ने कहा कि हनुमान जी ईश्वर के रूप हैं उनकी कोई जाति-पांति नहीं होती। वह सबके लिए हैं। भगवान की जाति का बंटवारा करने का मतलब भाजपा के पास अब कोई मुद्दा ही नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि पहले लोग कहते थे कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जिस जगह सभा करेंगे उस जगह वह हारेंगे लेकिन अब एकदम उल्टा हो गया है। अब योगी जहां सभा करेंगे वहां भाजपा हारेगी। अयोध्या में तीन फरवरी को किसानों की एक विशाल महा पंचायत होने वाली है जिसमें मैं शामिल होने के लिये यहां आऊगा।  

Anil dev

Advertising