गुजरात: अस्पताल के पास वाली बिल्डिंग में लैब में लगी आग, 5 लोगों को सांस लेने में तकलीफ

Monday, Jan 31, 2022 - 11:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के जूनागढ़ शहर में एक निजी अस्पताल के पास एक लैब में सोमवार को आग लगने से तीन मरीज और दो अन्य लोग धुएं की चपेट में आ गए, जिससे उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इन पांच लोगों को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल ले जाया गया। वहीं, 10 अन्य मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

बी-संभाग थाने के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के सरदार बाग इलाके में तीन मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर स्थित चिकित्सीय प्रयोगशाला में सुबह करीब साढ़े चार बजे आग लगी। प्रयोगशाला से निकला धुंआ तेजी से उसी मंजिल पर स्थित ‘कनेरिया अस्पताल' में फैल गया। अधिकारी ने कहा, ‘‘ तीन मरीज और उनके दो तीमारदार को धुएं की चपेट में आने से परेशानी होने लगी। '' उन्होंने बताया कि उन्हें इलाज के लिए एक अन्य निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

10 अन्य मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ‘एसआरएल डायग्नोस्टिक्स प्रयोगशाला' में एक इन्वर्टर में शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लग गई। उन्होंने कहा कि दमकल की दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने में आधे घंटे का समय लगा।

Seema Sharma

Advertising