गुजरात चुनाव : केजरीवाल ने ऑटोरिक्शा चालकों से किया वादा, कहा- दरवाजें पर मिलेंगी आरटीओ सेवाएं

Monday, Sep 12, 2022 - 07:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजारात के ऑटोरिक्शा चालकों से वादा करते हुए कहा कि वह उन्हें उत्पीड़न से बचाने तथा भ्रष्टाचार को रोकने के लिए अच्छी सेवाएं उपलब्ध करवाएंगे। आपको बता दे कि राजय में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

इसी के साथ केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ऑटोरिक्शा चालकों ने विस चुनाव में उनके जीत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। केजरीवाल ने गुजरात आटो चालकों से कहा वह भी दिल्ली की तरह यहां भी अपने यात्रियों के बीच प्रसार करें।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के दौरना लगभग 1.5 लाख आटो चालकों के खाते में दो बार पांच-पांच हजार रुपए डाले थे। केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली में आपको लाइसेंस के नवीनीकरण, स्वामित्व परिवर्तन और परमिट या आरसी से लोन हटवाने जैसे कार्यों के लिए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय जाने की आवश्यकता नहीं है। हमने एक फोन नंबर दिया है। कॉल करें और दिल्ली सरकार का एक अधिकारी आपके दरवाजे पर खुद पहुंचेगा। आप अपने लाइसेंस का नवीनीकरण उसी तरह करवा पाएंगे जैसे आप फोन पर पिज्जा ऑर्डर करते हैं।’’

केजरीवाल ने कहा कि इससे रिश्वतखोरी रुकेगी। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों, सरकारी अधिकारियों को रिश्वत के तौर पर दिया जाने वाला पैसा बच जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘आपको कोई रिश्वत देने की जरूरत नहीं होगी। लेकिन इसके लिए आपको ‘आप’ की सरकार बनानी होगी।’’

केजरीवाल ने कहा दिल्ली में भी उत्पीड़न के लिए इस (धारा) 188 का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन उनकी सरकार ने लोगों को धारा-188 से मुक्त कर किया और गुजरात में भी ऐसा ही करेंगे।
आप नेता ने कहा कि पार्टी अपने वादे के अनुरूप 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मुहैया कराएगी जिससे ऑटोरिक्शा चालकों को पैसे बचाने और महंगाई से निपटने में मदद करेगी।

Parveen Kumar

Advertising