गुजरात चुनाव: बीजेपी ने जारी की पांचवीं लिस्ट, कांग्रेस छोड़कर आए अमित चौधरी को भी मौका

Friday, Nov 24, 2017 - 09:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की है। पांचवीं सूची में 13 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। एेसे में अब तक भाजपा ने 148 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर दिए हैं। शुक्रवार को जारी लिस्ट सूची में 4 मौजूदा विधायकों को दोबारा से टिकट दिया गया है। इस सूची में भाजपा ने पंचमहाल के सांसद प्रभात सिंह चौहान की पुत्रवधू सुमन बेन चौहान को कालोल विधान सभा सीट से टिकट थमाया है। वहीं पार्टी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले अमित चौधरी को भी मौका दिया है। इसके अलावा फिल्म स्टार हितू कानोड़िया को भी भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले बीजेपी ने 21 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी की थी। पार्टी द्वारा जारी की गई चौथी लिस्ट में सिर्फ एक ही उम्मीदवार को ही टिकट दिया गया था। बीजेपी ने नवसारी से पियूषभाई देसाई को टिकट थमाया था। इससे पहले 20 नवंबर को बीजेपी ने तीसरी लिस्ट में 28 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। इस लिस्ट में पार्टी ने 4 मंत्रियों समेत 15 विधायकों का टिकट कटा था।

बता दें कांग्रेस भी उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। ज्ञात हो कि बीजेपी ने पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए 89 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। अगले महीने गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के लिए वोटिंग 9 दिसंबर को होगी औऱ दूसरे चरण के लिए मतदान 14 दिसंबर को होगा। परिणाम 18 दिसंबर को आएगा।

इनके नाम की हुई घोषणा
इसमें भाजपा ने धानेरा विधानसभा सीटी से मावजीभाई देसाई, वडगाम सीट से जयभाई हरखाभाई चक्रवर्ती, पाट्ण से रणछोड़भाई रबारी, उंझा सीट से नारायणभाई एल. पटेल, कडी सीट से करशनभाई पुंजाभाई सोलंकी, विजापुर से रमणभाई पटेल, इडर सीट से हितनेभाई कनोडीया, दहेगाम सीट से बलराजसिंह कल्याण सिंह चौहाण, माणसा सीट से अमितभाई चौधरी, ठक्करबापानगर सीट से वल्लभभाई जी कडीया,धंधुका से कालुभाई डाभी, नडीयाद सीट से पंकजभाई देसाई और कालोल विधानसभा सीट से सुमनबेन प्रविणसिंह चौहाण को मौदान में उतारा गया है।

Advertising