गुजरात चुनावः इस महिला को कांग्रेस दे सकती है टिकट, कभी मोदी पर फैंकी थीं चूड़ियां

Thursday, Nov 23, 2017 - 03:22 PM (IST)

अहमदाबादः कांग्रेस गुजरात में जीत का मौका हाथ से गंवाना नहीं चाहती है। पिछले कई महीनों से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात मिशन पर हैं। कांग्रेस पाटीदारों को भी लुभाने में लगी हुई है। ऐसे में कांग्रेस में टिकट को लेकर भी खींचातानी चल रही है।इसी बीच कांग्रेस उस महिला को अपना उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वडोदरा रोड शो के दौरान इसी साल अक्तूबर में चूड़ियां फैंकी थीं। महिला का नाम चंद्रिका सोलंकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस चंद्रिका को टिकट दे सकती है। चंद्रिका को राहुल गांधी की वलसाड जिले के धरमपुर में हुई रैली में भी देखा गया था। इस दौरान उसने राहुल से मुलाकात भी की थी। हालांकि तब चंद्रिका ने कहा था कि उसका कांग्रेस में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है। चंद्रिका पेशे से प्राइमरी टीचर हैं। वह छोटा उदयपुर के कोटाली गांव के प्राइमरी स्कूल में 2001 से पढ़ा रही थीं, फिलहाल वे निलंबित चल रही है।

चंद्रिका को बेस्ट टीचर का अवार्ड भी मिल चुका है। चंद्रिका आशा वर्कर्स के लिए भी आवाज उठाती रहती हैं। जिग्नेश मेवाणी ने चंद्रिका का मोदी पर चूड़ियां फेंकते हुए का वीडियो शेयर किया था और लिखा था कि गुजरात की यह क्रांतिकारी विरांगना चंद्रिका जिसने 45 हजार आशा वर्कर बहनों को न्यूनतम वेतन तक नहीं देने पर मोदी के मुंह पर चूड़ियां फैंकी। यह वीडियो काफी वायरल हुआ था।

Advertising