गुजरात चुनावः जानिए किस नेता ने कहां से डाला वोट, लाइन में लगे अरुण जेटली

Thursday, Dec 14, 2017 - 11:19 AM (IST)

अहमदाबादः गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए आज उत्तर और मध्य गुजरात की 93 सीटों पर मतदान चल रहा है। आज के चुनाव में करीब 2.22 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे। दूसरे चरण के चुनाव के लिए कुल 851 उम्मीदवार मैदान में हैं। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के पहले चरण के चुनाव में 89 सीटों पर नौ दिसंबर को मतदान हुआ था। यह चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है और कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के लिए परीक्षा है। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 115 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस ने 61 सीटों पर जीत दर्ज की थी। मतगणना 18 दिसंबर को की जाएगी।
आज गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वीआईपी अपने मतदान करेंगे।

जानिए कहां से किसने डाला वोट

अरुण जेटली: वित्त मंत्री अरुण जेटली अहमदाबाद में वेजलपुर के पुलिंग बूथ नंबर 961 पर पत्नी संग वोट डालने पहुंचे। जेटली और उनकी पत्नी ने लाइन में लगकर वोट डाला। वोट डालने के बाद जेटली ने कहा कि मैं गुजरात की जनता से अपील करता हूं कि वो भारी मात्रा मे आएं और वोट करें और विकास यात्रा को कायम रखें।

अमित शाह:  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अहमदाबाद के नारायणपुरा से वोट डाला। वोटिंग करके बूथ से बाहर आए शाह को मीडियाकर्मियों ने घेर लिया। वोट डालने के बाद शाह ने कहा कि गुजरात की जनता को भारी संख्या में मतदान करना चाहिए। लोगों को विकास के हित में मतदान करना चाहिए। लोकतंत्र के उत्सव में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें।

शंकर सिंह वाघेलाः पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने गांधीनगर के वासन गांव में मतदान किया। वोट डालने के बाद वाघेला ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल एक अच्छे इंसान हैं।

पाटीदार नेता हार्दिक पटेलः पाटीदार नेता हार्दिक ने वीरमगाम से अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद हार्दिक ने कहा कि कांग्रेस 100 सीटें जीतेगी। यह चुनाव गुजरात में  नए बदलाव लेकर आएंगे।

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेलः नीतिन पटेल ने महेसाणा से मतदान किया। वे कांग्रेस के जीवाभाई पटेल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेलः आनंदीबेन पटेल नेअहमदाबाद के घाटलोदिया विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला, जहां से वह विधायक हैं। वह इस बार चुनाव नहीं लड़ रही हैं। इस बार भाजपा ने इस सीट से भूपेंद्र पटेल को उतारा है जिनका मुकाबला कांग्रेस के शशिकांत पटेल से है। पटेल ने अपना वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि भाजपा ने अपने लिए जो लक्ष्य तय किया है वह उसे हासिल करेगी और पार्टी एक बार फिर सरकार बनाएगी।

Advertising