गुजरात चुनाव: दलित नेता जिग्नेश मेवानी को कैंपेन के लिए अरुंधति ने दिया 3 लाख का चंदा

Friday, Dec 01, 2017 - 04:46 PM (IST)

अहमदाबादः गुजरात में दलित नेता जिग्नेश मेवानी के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता और बुकर पुरस्कार से सम्मानित लेखिका अरुंधति रॉय आ गई हैं। उन्होंने मेवानी को इलेक्शन कैंपेन के लिए 3 लाख रुपए का डोनेशन दिया है। इस तरह से मेवानी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कैंपेन के लिए क्राउड फंडिंग के जरिए कुल 9 लाख रुपए जुटा लिए हैं।

इसकी पुष्टि करते हुए मेवानी ने कहा कि अरुंधति रॉय ने डोनेशन के रूप में तीन लाख रुपए दिए हैं। उन्होंने बताया कि रॉय के अलावा नारीवादी लेखक प्रफेसर निवेदिता मेनन ने भी 50 हजार रुपए का चंदा दिया है। एेसे में अब हमने कुल 9 लाख रुपए का चंदा जुटा लिया है। अब इसकी मदद से हम अपने चुनावी अभियान को मजबूती से आगे बढ़ा पाएंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने खुद रॉय से फंड की मांग की थी, 'मेवानी ने कहा, मैंने सोशल मीडिया के जरिए खुले तौर पर लोगों से सहयोग की अपील की थी। इसके बाद रॉय ने मुझे सहयोग किया है।' 

गौरतलब है कि मेवानी वडगाम विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में दलित नेता के रूप में उभरे मेवानी की दलित समाज में अच्छी पकड़ है। वडगाम के आरक्षित सीट से मेवानी की उम्मीदवारी के बाद कांग्रेस ने यहां से अपने वर्तमान विधायक को दूसरी सीट पर शिफ्ट कर दिया है। 

Advertising