गुजरात में कांग्रेस को झटका, दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का हाथ

Tuesday, Jul 03, 2018 - 04:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ ओबीसी नेता और चार बार विधायक रहे कुंवरजी बावलिया ने आज पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों की मानें तो बावलिया भाजपा का दामन थाम सकते हैं।पार्टी की सदस्यता और विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद बावलिया सीधे गुजरात भाजपा के मुख्यालय पहुंचे। जसदान सीट से विधायक बावलिया ने पद से अपना इस्तीफा गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी को सौंपा।

राहुल गांधी को ईमेल पर भेजा इस्तीफा 
कोली समुदाय के लोकप्रिय नेता बावलिया के इस्तीफे को 2019 चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, अपने इस्तीफे के बारे में सूचना देने के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजे गये ईमेल में बावलिया ने गुजरात में पार्टी के कामकाज पर नाखुशी जतायी है। राज्य भाजपा के प्रवक्ता भारत पंड्या ने बताया कि बावलिया को गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी पार्टी में शामिल करेंगे। 

पार्टी के कामकाज पर जतायी नाखुशी 
कोली समुदाय के बड़े तबके का समर्थन रखने वाले बवालिया ने 1995 से 2007 तक कांग्रेस की टिकट पर जसदण से चुनाव जीता था। वह 2009 में राजकोट से सांसद निर्वाचित हुए। 2017 में वह एक बार फिर राजकोट जिले की जसदण विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन पटेल ने कहा कि बाविलया को पार्टी के सिनियर नेता के तौर पर जो सम्मान मिलना चाहिए वो दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि वरिष्ठ नेता के समर्थक भी उनके साथ भाजपा  जॉइन करेंगे। 

vasudha

Advertising